PRANAV BHARDWAJ
Motivational Speaker / Writer

दोस्तो, मेरी हमेशा से यही कोशिश रही कि मैं कुछ ऐसा करूँ, जिससे देश/समाज में रचनात्मक व सकारात्मक परिवर्तन (Creative & Positive change) आ सके। मैंने अपनी इसी सोच के तहत परम पिता परमेश्वर के आशीर्वाद से यह website बनायी है.......

Read More....

Like Us On Face Book Page
kil kil

SELF – EVALUATIONस्व – मूल्यांकन )

 

Dear Friends,

Plz Click,  this link     ::    http://goo.gl/jWtcd4

 

दोस्तो,

     मेरे लिए यह बहुत ख़ुशी की बात है कि, मेरा यह article हिंदी जगत की दिग्गज website पर प्रकाशित हुआ है ।  

     यह कमाल है :: आपकी शुभकामनाओं का ! आपके अपनेपन का ! और आपके अनमोल स्नेह का ! जो आज इतने कम समय में आपकी अपनी website ने इतनी बड़ी उपलब्धि हासिल की है ।  

दोस्तो,

    मेरा और मेरी website का एक ही मकसद है, और वो मकसद है : समाज/देश में चारों तरफ सकारात्मकता (Positiveness) का माहौल बनाना ।  

एक ऐसा माहौल ……….

  • जिससे प्रत्येक व्यक्ति के मन में यह विश्वास आ सके, कि वह परिस्थितियों का दास नहीं बल्कि अपने भाग्य का स्वयं ही निर्माता है, अर्थात वह स्वयं ही अपना भाग्य-विधाता है !
  • उत्साह और उमंग का ऐसा माहौल जिसमें प्रत्येक व्यक्ति पूरी निडरता (Fearless Life) के साथ अपना जीवन जी सके और वो हर चीज हासिल कर सके जो वह हासिल करना चाहता है / करने के बारे में सोचता है !

दोस्तो,

     यह सब-कुछ तभी संभव है, जब प्रत्येक व्यक्ति स्वस्थ और श्रेष्ठ विचारों के साथ आगे बढे क्योंकि ऐसा कहा जाता है कि…….

 

जैसे हमारे विचार होंगे………वैसा ही हमारा जीवन होगा !

 

    अतः यह कहा जा सकता है, कि सारा कमाल ही हमारे विचारों का है

   हमारी सफलता/असफलता पूरी तरह हमारे विचारों पर ही निर्भर होती है । यदि हमारे विचार उत्तम तो हमारा जीवन सफल अन्यथा……… 

   उत्तम विचारों के लिए यह अति-आवश्यक है कि हम अच्छा और उपयोगी साहित्य पढ़े ।  

   मेरी यह website इसी दिशा में एक छोटा पर अत्यंत महत्वपूर्ण Platform है जहाँ आप न सिर्फ अच्छी और जीवन उपयोगी रचनाएँ पढ़ सकते हैं, बल्कि आप अपनी सोच को भी श्रेष्ठ और सर्वोत्तम बना सकते हैं

दोस्तो,

      मुझे पूरा विश्वास है की आपका यह सहयोग हमेशा मेरे साथ रहेगा और जल्दी ही आपकी अपनी वेबसाइट :: www.motivatemyindia.com No. 1 website के रूप में जानी जाएगी ।

 

   यहाँ, मेरी आपसे यह अपील है कि, आप अपनी इस website को ज्यादा से ज्यादा लोगों में share कीजिएगा ताकि यह website लोगों के जीवन को सफलता के रंग में रंगने में कामयाब हो सके ।

 इसके लिए आप अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को website के बारे में  बता सकते हो और आप  social media (what’s up, फेसबुक, गूगल+, आदि) का भी सफल उपयोग कर सकते हैं ।

  

आपका अपना दोस्त 

Pranav Bhardwaj

 


 खुला आमंत्रण


दोस्तो, 
        यदि, आपके पास Hindi/English या Hinglish में कोई  motivational story, article, कविता, idea, essay, real life experience या कोई जानकारी  या  कुछ  भी ऐसा जिसे पढ़कर कुछ अच्छी सीख मिले ( चाहें वो आपके अपने मन से वयक्त किये गए हों या आपने कहीं पढ़े हों ) ……………… 

        जिसे आप हमसे share करना चाहते हैं ।

        तो, आप अपना कंटेंट (content) मुझे  info@motivatemyindia.com  पर mail कर सकते हैं  आपसे अनुरोध है कि (content) के साथ अपना एक फोटो भी भेजें।

        पसंद आने पर आपका कंटेंट जल्दी ही आपकी फोटो के साथ पर आपकी अपनी website www.motivatemyindia.com प्रकाशित कर दिया जाएगा ।  

धन्यवाद!!!

 

TAGS
RELATED POSTS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked